Saturday, December 28, 2013

शोऐब ईकबाल अवैध कब्जाधारी, दिल्ली के स्पिकर

शोऐब ईकबाल अवैध कब्जाधारी, दिल्ली के स्पिकर
==================================

दिल्ली


दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडी-यू के टिकट पर जीतकर विधायक बने शोएब इकबाल को 'आप' द्वारा दिल्ली असेंबली का स्पीकर बनाए जाने की खबरों पर वीएचपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। वीएचपी ने कहा है कि यदि अरविंद केजरीवाल ऐसा सोचते भी हैं तो पहले ही दिन उनकी स्वच्छ प्रशासन व भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली के सपने पर ग्रहण लग जाएगा। वीएचपी दिल्ली के महामंत्री सत्येन्द्र मोहन ने एक बयान जारी कर कहा है कि लाल किले के सामने स्थित सुभाष पार्क सहित दिल्ली में कई बड़ी जमीनों पर इकबाल का अवैध कब्जा है। मोहन ने कहा कि इसे मुक्त कराने को लेकर सिर्फ़ जनता ही नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक ने तीखी टिप्पणी की है।

वीएचपी के मुताबिक, अनेक बार कोर्ट के आदेशों को धता बता कर शोएब ने मामले को सांप्रदायिक रंग देकर अभी तक सुभाष पार्क खाली नहीं किया है। शोएब के विरुद्ध हाई कोर्ट में अवमानना के तीन मामले चल रहे हैं। वीएचपी का आरोप है कि इसके अलावा शोएब पर आइपीसी व सीआरपीसी की विभिन्न संगीन धाराओं में इसके विरुद्ध अनेक न्यायालयों में दर्जनों केस चल रहे है और कई बार गिरफ़्तारी के आदेश दिए जा चुके हैं। इसके बावजूद यदि उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया तो न सिर्फ नई विधानसभा के पहले ही दिन केजरीवाल की भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली को ग्रहण लग जाएगा वल्कि जनता के भारी विरोध का भी भागी बनना पडेगा।

बुधवार सुबह अरविंद केजरीवाल से शोएब मिलने पहुंचे थे। सूत्रों के अनुसार केजरीवाल ने शोएब से मिलने के बाद उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाने का संकेत दे दिए हैं। शोएब ने चुनाव जीतने के बाद 'आप' को समर्थन देने की बात भी कही थी।

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...