Monday, December 16, 2013

बाहर तब आऊंगा जब मेरी शर्त मानी जायेगी ...

तो हुआ ये की जब 9 महीने के निर्धारित समय पर भी केजरीवाल पेट से बाहर नहीं आये तो डाक्टर चिंतित हुए .....चेकअप किया गया तो केजरीवाल जी ने कहा ....

बाहर तब आऊंगा जब मेरी शर्त मानी जायेगी ...

डाक्टर हैरान-परेशान ,,, शर्त पूछी तो केजरीवाल ने अपनी लिस्ट बताई ...

1 ) पहली शर्त ये है की मैं अपने बाप के नाम से नहीं पहचाना जाऊँगा क्यूंकि मेरा बाप हिन्दू है और हिन्दू सांप्रदायिक होते हैं ...*क्या मम्मी और पापा को ये शर्त मंजूर है ? (इसी लिए केजरीवाल के माँ -बाप के बारे में बहुत कम जानकारियां उपलभ्द हैं )

(*यहाँ मम्मी -पापा थे जो आजकल कोंग्रेस- बीजेपी हैं )

2) दूसरी शर्त ये है की मैं अपना नाम खुद रखूँगा जो किसी वामपंथी से प्रेरित होगा जैसे की "इरविन".... (इरविन नाम को बाद में संघियों ने साजिशन अरविन्द कर दिया ).... क्या मम्मी और पापा को ये शर्त मंजूर है ?

3) तीसरी शर्त ये है की मैं अपना ख़तना खुद करूँगा अब चाहे वो आगे करूँ या पीछे ( इसी लिए आज भी कजरी पर आरोप लगते हैं की वो सांप्रदायिक मसलों पर आगे के बजाय पीछे रहकर हेंडल करते हैं ) क्या मम्मी और पापा को ये शर्त मंजूर है ?

4) चोथी शर्त ये की मैं 9 महीने के बजाय 9 महीने और 26 दिन बाद बाहर आऊंगा क्या मम्मी और पापा को ये शर्त मंजूर है ? ( 9 महीने और 26 दिन का अर्थ हुआ 7 महीने और 86 दिन अर्थात 786 )

5) पांचवी शर्त ये की चूँकि 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतन्त दिवस होता है और 15 अगस्त को भारत का इसलिए मेरी जन्मतिथि 16 अगस्त रखी जाए ताकि 16 अगस्त को में कश्मीर जैसे राज्यों को भारत से अलग करके स्वतंत्रता दिवस घोषित कर सकूँ (भारत से पाकिस्तान 14 अगस्त को अलग हुआ था और भारत से एक और देश अलग करने की वकालत करने वाला केजरीवाल 16 अगस्त को).... क्या मम्मी और पापा को ये शर्त मंजूर है ?

6) छटी शर्त ये है की मैं 9 महीने से अतिरिक्त जिन 26 दिनों की बात कर रहा हूँ , इन 26 दिन में अनशन करूँगा जिसमे आप "स्टील" की नली से ही मुझे जूस देना ( कजरी का स्टील प्रेम तो जगजाहिर है लेकिन ये मांग इसलिए करी ताकि इनकी माँ को तकलीफ हो जिससे आगे चलके भारत माँ को तकलीफ देने का अभ्यास हो जाए) क्या मम्मी और पापा को ये शर्त मंजूर है ? .....

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...