Friday, December 6, 2013

केजरी बाबू से 40 सवाल

दिल्ली का एक आम आदमी अचल शर्मा, जो नई दिल्ली से है केजरी बाबू से 40 सवाल किए है अब दम है तो केजरीबाबू और उसके समर्थक इसका जवाब जरूर दे................


1. केजरीवालजी, आप आज आम आदमी पार्टी के नेता हैं और दिल्ली की जनता को बोल रहे हैं कि आप पार्टी को वोट दें। मैं आपसे पूछता हूं कि इससे पहले आप किस पार्टी को वोट देते थे?
2. आप का कहना है कि आप 10 साल तक इनकम टैक्स के आयुक्त रहे हैं यह एक कोरा झूठ है एक तो आप इनकम टैक्स के आयुक्त नही उपायुक्त रहे हैं। दिल्ली की जनता को झूठ बोल कर गुमराह कर रहे हैं। मेरे पास आप के विभाग की जानकारी के अनुसार आपने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में किसी भी कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार की कार्यवाही नहीं की है और न ही संस्तुति की है क्या यह है आपके आम आदमी पार्टी की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई?
3. केजरीवालजी, उपायुक्त रहते हुए आपने स्टडी लीव ली और स्टडी लीव के दौरान आपने अपना वेतन लिया जबकि उस दौरान जो शर्तें थीं, उनका उल्लंघन किया और आपको दो-दो नोटिस दिए गए क्योंकि आपने स्टडी लीव पर होते हुए अपनी ईमानदारी का परिचय नहीं दिया और अपना वेतन लेते रहें जब आपको नोटिस मिले तो आपने सरकारी खजाने में 9,27,787 रुपए जमा करवाएं तो भी आप 'ईमानदार' अगर नोटिस नहीं दिए जाते तो आपने 9,27,787 रुपए तो खा ही लिए थे तो अब भी आप 'ईमानदार' हैं?
4. आम आदमी की परिभाषा क्या है क्या भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी (आईआरएस) स्तर का व्यक्ति आम आदमी हो सकता है?
5. केजरीवालजी, आपने इंडिया टीवी के कार्यक्रम आपकी अदालत में कहा कि आप 10 साल इनकम टैक्स के आयुक्त रहे हैं, आपके पास लालबत्ती की गाड़ी थी, रूतबा था और न जाने क्या-क्या था फिर आपने इस्तीफा देकर झख मारने के लिए यह पार्टी नहीं बनाई है, मेरा यह सवाल है कि आप इनकम टैक्स आयुक्त की नौकरी में क्या कमा लेत, 4-5 करोड़ रुपए या कुछ और ज्यादा, परंतु अब जो विदेशों से अथाह पैसा आ रहा है और लोग दे रहे हैं और आप भी कहते हैं कि उम्मीदवार को 15-15 लाख रुपए हमारी पार्टी देगी, चुनाव लड़ने के लिए यह पैसा कहां-कहां से आ रहा है, आज आपके पास कई करोड़ रुपए आ रहे हैं तो क्या आप इन सबके स्रोत्रों की जानकारी देंगे? क्या ये सब इनकम टैक्स के आयुक्त बने रहते तो भी हो सकता था, तो क्या आप दिल्ली की जनता को बेवकूफ समझते हो?
6. आपने दिल्ली में जो टिकटें दी हैं, टिकटें देने में क्या-क्या मापदंड अपनाए हैं, उनमें बीजेपी, कांग्रेस व अन्य पार्टिंयों के 22 से ऊपर लोगों को टिकटें दी हैं, जिनको उनकी पार्टियों ने ही नक्कारा ठहरा दिया, दिल्ली में यह भी आम चर्चा है कि आपने टिकटें पैसे लेकर दी हैं। ज्यादातर टिकटें करोड़पतियों को दी हैं, क्या यह सच है? क्या यह सारे आम आदमी हैं?
7. आपने अन्ना जैसे महान व्यक्ति को धोखा दिया आपने अन्ना एसएमएस 25 रुपए प्रति कार्ड के हिसाब से 4 करोड़ कार्ड बेचे जिसकी अवधि 1 साल की थी और आपने 100 करोड़ रुपए इकट्ठे किए लेकिन ये कार्ड एक महीने के अंदर ही बंद हो गए और 100 करोड़ का हिसाब आज तक आपने व आपकी आम आदमी पार्टी ने नहीं दिया।
8. 20 सितंबर 2012 को श्री अन्ना ने कहा था कि केजरीवाल मेरे नाम का इस्तेमाल न करें। क्या यह सही है। केजरीवालजी, अन्नाजी ने आपसे बहुत दुखी होकर आपको एक पत्र लिखा परंतु आप हो कि मानते ही नहीं अभी भी आप बोल रहे हैं और जगह-जगह विज्ञापन दे रहे हैं अन्ना जी का जनलोकपाल लाएंगे और अभी भी अन्ना जी के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं क्या यही है आपकी अन्ना के प्रति निष्ठा?
9. क्या अन्ना का पत्र सार्वजनिक होने के बाद अब तो यह स्पष्ट नहीं हो गया है कि आप और आपके चार-पांच साथी मिलकर अन्नाजी को देख की जनता को और खासतौर से दिल्ली की जनता को धोखा दे रहे हैं और गुमराह कर रहे हैं? केजरीवालजी अन्ना बनाम केजरीवाल की यह लड़ाई क्या आप अपने आस्तित्व को जिंदा रखने के लिए बना रहे हैं?
10. आप कहते है कि मैंने अन्नाजी से मिलने की कोशिश की, परंतु बीच के लोगों ने मिलने नहीं दिया, परंतु आप ही की पार्टी का नेता कुमार विश्वास अन्ना का पत्र सार्वजनिक होने के बाद तुरंत अन्ना को मिलने चले गए। ऐसा लगता है कि आप स्वंय अन्ना से मिलना नहीं चाहते।
11. आपको अन्ना और किरण बेदी ने क्यों छोड़ दिया और अलग हो गए, जबकि अन्ना ने आपको इस लायक बनाया और आप कहते भी हैं कि अन्ना मेरे गुरु हैं, तो गुरु गुड़ रह गया और चेला शक्कर हो गया क्या ?
12. आपका एक इन्टरव्यू एनडीटीवी पर आया था, आपने कहा था आपके गुरु अन्ना और दुसरे गुरु अरुणा राय हैं तो क्या आप बताएंगे कि यह अरुणाजी कौन हैं?
13. आपकी आम आदमी पार्टी का सदस्य कुमार विश्वास हिन्दू देवी-देवताओं के बारें मे क्या बोल रहे हैं, क्या आप और आपकी पार्टी भी इससे सहमत है। क्या और अलग-अलग जगह पर 23 से ज्यादा मुकदमें हैं इन पर ?
14. आप बरेली के मौलाना तौहिर रज़ा के पास किसलिए गए थे?
15. कश्मीर पर आपकी पार्टी के सदस्य प्रशांत भूषण का जो मत है तो क्या आपका और आपकी पार्टी का भी वही मत है?
16. आपने किस आधार पर बाटला हाऊस एनकाउंटर को फर्जी बताया था, क्या आपके पास कोई स्रोत्र था ? या फिर किसी विशेष लोगों को खुश करने के लिए बोला था?
17. आपकी आम आदमी पार्टी के किस-किस नेता ने कसाब की फांसी की सजा को माफ करने के लिये महामहिम राद्गट्रपति जी को पत्र लिखे क्या आप उनके नाम बताओगे ?
18. आपने मुजफ्फरनगर के दंगों पर मोदी और संघ का हाथ बताया था आपको यह जानकारी कहां से मिली ? क्या यह भी किसी वर्ग विशेष को खुश करने के लिए थी?
19. आईपीएस अफसर वाईपी सिंह ने आप पर आरोप लगाया कि केजरीवाल ने महाराष्ट्र सिंचाई घोटाले में हासिल जानकारी जनता से छुपाई, इससे साफ होता है कि वे चुनिंदा लोगों को निशाना बनाना चाहते थे, क्या यह सच है?
20. आपकी ही और एक साथी अंजली दमानिया पर लैंड यूज़ बदलवाने का आरोप साबित हो चुका है क्या?
21 . आपकी एनजीओ पब्लिक कॉज रिसर्च फाउंडेशन ने 31 मार्च 2012 तक की ऑडिट रिपोर्ट पेश की है। एक न्यूज वेबसाइट ने जब इस रिपोर्ट और नवंबर 2011 में सितंबर 2011 तक के खर्चों की रिपोर्ट का अध्ययन किया, तो कई गड़बड़ियां सामने आईं। क्या यह बात सही है कि आपने भी कोई घपला किया है?
22. आप पर और मनीष सिसोदिया पर अरुंधती राय ने आरोप लगाया है कि आप दोनों ने मिलकर फोर्ड फाउंडेशन से 400000 डॉलर लिया है। क्या यह
ठीक है ?
23 .जब आप सवाल पूछें तो ठीक। अगर कोई और सवाल पूछे तो आप उसे अपने कार्याकर्त्ताओंसे पिटवाते हैं क्या?
24. क्या आपके सवा लाख प्रभारियों ने आपकी आम आदमी पार्टी का साथ छोड़ दिया हैं?
25. आपने जो स्वराज पुस्तक लिखी है क्या वह एक शिक्षक की पुस्तक का लेखन चोरी किया हुआ है और क्या शिक्षक ने आप पर लेखन चोरी का मुकदमा भी दायर किया है?
26. क्या आपकी पार्टी मे भी अंतरिम लोकपाल है?
27. जस्टिस शाहजी ने आपकी पार्टी का अंतरिम लोकपाल बनने के लिए मना क्यों किया था?
28 आप ही की आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण जी ने हिमाचल सरकार की हिदायतों का उल्लघंन करते हुऐ हिमाचल में 11.6 एकड़ जमीन खरीदी थी, क्या हिमाचल सरकार ने क्या मुकदमा दर्ज किया है? इस उल्लंघन की वजह से आम आदमी पार्टी के लोकपाल मे प्रशांत भूषण के ऊपर मुकदमा चल रहा है जिसका फैसला आपने कहा था कि महीने में करेंगे, क्या आपने इस पर कोई फैसला लिया अगर लिया है तो बताएं ? आप अपनी पार्टी में तो लोकपाल लागू नहीं कर सकते, सरकार में लोकपाल लाने का झूठा वादा क्यों कर रहे हैं?
29. देशराज राघव पर तो लोकायुक्त कोर्ट में केस चल रहा है और आप उसे क्लीन चिट दे रहे हैं। क्या यही है आपका माननीय लोकायुक्त के प्रति आदर और सम्मान ? क्या ऐसे ही लाएंगे आप जनलोकपाल?
30. क्या आपके अनुसार लोकायुक्त अदालत में चल रहा मामला केस की श्रेणी में नहीं आता है?
31. आपने कहा देशराज राघव के नाम एक भी राशन और तेल की दुकान नहीं है, परंतु वे तो कहता है कि मेरे भाइयों, बहन और धर्मपत्नी के नाम हैं। क्या धर्मपत्नी के नाम दुकान से देशराज राघव का कोई मतलब नहीं है ? क्या दोनों में तलाक हुआ है? जबकि पति की संम्पत्ति पर पत्नी का हक होता है। क्या पत्नी की संम्पत्ति उनकी संम्पत्ति नही मानी जाएगी?
32. आपने मेरे द्वारा लगाई गई आरटीआई को गलत बताकर टीवी पर झूठ बोला जिसमें देशराज की 8 दुकानें बताई गई हैं और आपने कहा कि दूसरी आरटीआई में पहली की गलती मानी है, क्या आपके पास गलती मानने वाली दूसरी आरटीआई है ? अगर है तो कृपया दिखाएं?
33. कृष्ण राघव धर्मपत्नी देशराज राघव की इस दुकान पर ए.पी.एल.-एस (1 जुलाई 2010) से लगे हुए थे, तो जो इन कार्डों पर राशन और मिट्‌टी का तेल रेगुलर आ रहा था, वो क्या उपभोक्ता तक पहुंचता था ?
34 आपने कहा कि देशराज राघव ने बैंक में लिखकर दे दिया है कि उनके पिताजी की मृत्यु हो गई है तो फिर भी केनरा बैंक उत्तम नगर में पेंशन का पैसा देशराज के पिताजी के खाते में आ रहा है। तो भाई, जब पिताजी की मृत्यु हो गई तो बैंक अकाउंट को बंद करवाने की जिम्मेदारी किसकी है और क्या इसमें देशराज की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती, तो उन्हें आप क्यों बचा रहे हैं?
35. शायद आपकी पार्टी की ही एक कार्यकर्ता स्व. संतोष कोहली की हत्या राशन और तेल माफियाओं ने की थी, तो कहीं आपने राशन और तेल माफियाओं से साठ-गांठ तो नहीं कर ली?
36. आप घमंडी और मौकापरस्त नहीं हैं, आपने पहले अन्ना के साथ आंदोलन किया, जनलोकपाल के लिए 'मैं अन्ना हूं' की टोपी पहनी। फिर आपने अन्ना को धोखा दिया और छोड़ दिया, टोपी पहनी- 'मैं केजरीवाल हूं'। फिर मैं आम आदमी हूं। फिर आम आदमी पार्टी जिंदाबाद,आप कितनी टोपियां बदलोगे और कब तक। फिर क्या यह सब टोपियां दिल्ली की जनता को पहनाओगे?
37. आप ने केवल देशराज राघव राशन और तेल माफिया को ही टिकट नहीं दिया, बल्कि और भी दागी उम्मीदवार हैं, जिनको आपने टिकट दिया है?
38. पहले आपने ऑटो चालक भाइयों को साथ लिया और जमकर अपना प्रचार किया फिर ऑटो चालक भाइयों को धोखा दिया। कालकाजी विधानसभा मे ऑटो चालक भाई भागसिंह को अपना उम्मीदवार बनाया और मिडिया में खूब सुर्खियां बटोरी कि आम आदमी को टिकट दिया फिर उस पर आरोप लगा कर उसका टिकट काटकर भाजपा पूर्व पार्षद धरमवीर को टिकट दे दिया पर सवाल यह है कि आपने पार्टी जरूर नई बनाई है पर चुनाव लड़ने वाले आम आदमी न होकर वह ही पुराने भाजपा और कांग्रेस के लोग ही है जिनको उनकी पार्टी ने लायक नही समझा और केजरीवाल ने उन्हें लायक समझ लिया या फिर पैसों को खेल हो रहा है।
इतना ही नही कई राशन और तेल माफिया, अपहरण करने वालों के भाई, मकानों पर कब्जा करने वाले भू- माफिया, ब्लैकमेलर इत्यादियों को टिकट दे दिया, अब तो पूरा विश्वास होने लगा है कि आप आम आदमी पार्टी वाले आम आदमी का तो ढिंढोरा पीट रहे हैं और खुलकर नोट कमाने मे लग गए हैं।
39. आप तीन मुद्‌दों पर बहुत जोर देते हैं- 1. जनलोकपाल, 2. राइट टू रिजेक्ट, 3. स्वराज
1. जनलोकपाल : जनलोकपाल और लोकायुक्त में क्या अंतर है ? आपने जिस पर लोकायुक्त का केस चल रहा है उसको तो उत्तम नगर से उम्मीदवार बनाया, तो क्या आप ऐसा ही जनलोकपाल और लोकायुक्त लाना चाहते हैं ?
2. राइट टू रिजेक्ट : उत्तम नगर में आपकी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार देशराज राघव के खिलाफ तीन वार्ड संयोजक, (क) मोहन गार्डन-125 से सुमन मेहता (ख) नवादा-126 से रंजन राही (ग) बिंदापुर-128 से एआर चड्‌ढा और 40 आम पार्टी के कार्यकर्ता, कुल मिलाकर उत्तम नगर विधानसभा के 43 कार्यकर्ता जो आपकी पार्टी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, ने हस्ताक्षर करके राईट टू रिजेक्ट का इस्तेमाल किया कि इसका कोई महत्व होगा परंतु आपने उसे ही रद्‌दी की टोकरी में फेंक दिया। क्या यही है आपका राइट टू रिजेक्ट का मुद्दा?
3. स्वराज : आपने कहा हम स्वराज लाएंगें। आपने देश में घूम-घूम कर स्वराज पर किताब भी लिखी, परंतु स्वराज तो आया नहीं बल्कि देशराज दे दिया। उत्तम नगर में आपका यही स्वराज देने का तरीका है क्या? इसे ही आपकी भाषा में स्वराज कहते हैं।
40. आपकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लगातार 9 दिन तक उत्तम नगर पर धरना भी रखा, परंतु आपके कान पर जूं तक नही रेंगी और कार्यकर्ता बेचारे मायूस होकर बैठ गए और तो और उत्तम नगर के उम्मीदवार ने धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को एक टीवी चैनल पर शराबी और 200-200 रुपए लेने वाला बताया और कहा यह तो कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, परंतु आपने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर ही विश्वास नहीं किया, तो आम आदमी आप पर कैसे विश्वास करेगा? क्या यह सही है।

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...