Thursday, April 4, 2013

ट्यूनीशि‍याई महि‍लाओं ने अर्धनग्‍न होकर प्रदर्शन कि‍या

पेरि‍स. पूर्वघोषि‍त कार्यक्रम के तहत महिलाओं की 'आजादी' की मांग के समर्थन में गुरुवार (4 अप्रैल) को दुनि‍या भर में मुस्लिम महि‍लाओं ने अमीना के पक्ष में अर्धनग्‍न प्रदर्शन करना शुरू कर दि‍या है। 

यहां ग्रांड मस्‍जि‍द ऑफ पेरि‍स के सामने ट्यूनीशि‍याई महि‍लाओं ने अर्धनग्‍न होकर प्रदर्शन कि‍या और मुस्‍लि‍म कटमुल्‍लावादियों को चुनौती देते हुए उनके खि‍लाफ जमकर नारेबाजी की। 

महि‍लाओं के इस बोल्‍ड प्रदर्शन से मुस्‍लि‍म कठमुल्‍लावादी सकते में आ गए हैं। पेरि‍स के अलावा ब्राजील, मि‍स्र, तुर्की व मि‍डल ईस्‍ट केकई देशों में 'फेमेन' के बैनर तले प्रदर्शन हो रहे हैं। पेरि‍स में हुए प्रदर्शन की वि‍स्‍तृत खबर अभी आना बाकी है।

काबि‍ले गौर है कि ट्यूनीशि‍या की राजधानी तूनि‍स की रहने वाली 19 वर्ष की अमीना ने अपने र्निवस्‍त्र वक्ष पर मुस्‍लि‍म कठमुल्‍लावादियों के खि‍लाफ F**k your morals लि‍खकर उसकी फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दी थी।

इसके तुरंत बाद पहले तो अमीना को कुछ दि‍न अज्ञात जगह पर कैद करके रखा गया। उसके बाद जब पूरे वि‍श्‍व में महि‍लाओं ने अमीना के पक्ष में अर्धनग्‍न प्रदर्शन करना शुरू कि‍या तो मजबूरी में कठमुल्‍लावादि‍यों ने उसे पागलखाने में बंद कर दि‍या। काफी दबाव मि‍लने पर उसे पागलखाने से रि‍हा तो कि‍या गया,पर अभी भी अमीना को जान से मारने की धमकि‍यां मि‍लनी जारी हैं।

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...