Friday, March 15, 2013

डॉ सुब्रमनियन स्वामी की न्यायलय में एक और जीत!



डॉ सुब्रमनियन स्वामी की न्यायलय में एक और जीत!

आज सर्वोच्च न्यायलय में इटली के राजदूत के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही आरंभ करने के लिए डॉ सुब्रमनियन स्वामी ने दी याचिका थी। माननीय सर्वोच्च न्यायलय ने डॉ स्वामी के याचिका के आधार पर इटली के राजदूत डनिएले मंसिनी के भारत छोड़ने पर रोक लगा दी है।

इटली के 2 नौसैनिक गार्ड पर भारत में केरला के 2 मछुआरों को मारने के लिए मुकदमा चल रहा था। इटली सरकार ने उन नौसैनिक गार्ड को इटली में वोट देने के लिए बुलाया था और वोटिंग के बाद वापस भारत भेजने का वायदा किया था। लेकिन नौसैनिक गार्ड जैसे ही इटली पहुचे इटली सरकार ने उनको वापस भारत भेजने से मना कर दिया। बताया जा रहा है की उन 2 नौसैनिक गार्ड में एक गार्ड UPA की अध्यक्छा सोनिया गाँधी का करीबी है और इसलिए भारत सरकार ने उसे वापस इटली जाने दिया था।

चुकी भारत सरकार कोई ठोस कदम इटली के खिलाफ नहीं उठाने वाली थी इसलिए डॉ स्वामी आज सर्वोच्च न्यायलय में गए और इटली के राजदूत के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही आरंभ करने के लिए याचिका दिए।

यह घटना डॉ स्वामी की बहुत बड़ी जीत है लेकिन 1-2 मीडिया चैनलों को छोरकर किसी भी मीडिया चैनल ने भी यह बात नहीं बताई की सर्वोच्च न्यायलय ने यह फैलसा डॉ स्वामी के याचिका के कारन दिया।

http://timesofindia.indiatimes.com/india/Supreme-Court-restrains-Italian-ambassador-Daniele-Mancini-from-leaving-India/articleshow/18966112.cm

No comments:

Post a Comment

Paid मीडिया का रोल

क्या मोदी सरकार पिछली यूपीए सरकार की तुलना में मीडिया को अपने वश में ज्यादा कर रही हैं? . यह गलत धारणा पेड मीडिया द्वारा ही फैलाई गयी है ...